नौकरी ढूढने मे मदद करेगी ये 5 ऐप्स

नमस्कार दोस्तों इस बेरोजगारी के दौर में लोग इंटरनेट पर नौकरियां ढूंढ रहे हैं और वह चाहते हैं कि हमें कोई भी अच्छी नौकरी मिल जाए ताकि हम अपने घर का परिपालन कर सके तो दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम आपके लिए पांच ऐसी एप्स लेकर आए हैं जिनकी मदद से आप सरकारी और प्राइवेट दोनों नौकरियां आराम से ढूंढ सकते हैं तो इस पोस्ट को पूरा पढ़ें इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आपको ऐसे एप्स मिल जाएंगे जिन पर आपको सभी नौकरियों की जानकारी मिल जाएगी दोस्तों हम सभी जानते हैं कि आज के समय में नौकरी देने के नाम पर बहुत से लोग फ्रॉड करते हैं और लोगों से ठगी कर रहे हैं लेकिन आज हम जो ऐप्स आपको बताएंगे वह एकदम आपको सही नौकरी ही Reccomened करेंगे

अगर आप सरकारी नौकरी आप आना चाहते हैं तो उसके लिए हम आपको पहले ही एक पोस्ट में सारी जानकारी दे चुके हैं जिसे आप हमारी वेबसाइट पर आसानी से पढ़ सकते हैं

नौकरीडॉटकॉम
यह एक इंडियन जॉब पोर्टल है, जिसकी स्थापना मार्च, 1997 में की गई थी और तब से यह इंडिया में ऑपरेट किया जा रहा है. नौकरीडॉटकॉम की स्थापना एक भारतीय कारोबारी संजीव बिखचंदानी ने की थी, जिन्होंने भारत में 1995 में इंफो (ऐज) इंडिया की शुरुआत की थी. दिसंबर 2016 में नौकरीडॉटकॉम के पास 49.5 मिलियन जॉश की तलाश करने वाले लोगों का डेटाबेस था.
इसमें 11,000 उम्मीदवारों के बायोडेटा रोज जुड़ते हैं, जबकि वित्तीय वर्ष 2013-14 के दौरान 1 लाख 30 हजार रिज्यूमे को मॉडिफाइड किया गया. वित्तीय वर्ष 2013-14 के दौरान 51 हजार कॉरपोरेट उपभोक्ताओं (जिसमें हायरिंग कंसलटेंट्स और फर्म भी शामिल थी) ने नौकरीडॉटकॉम के डाटा बेस तक पहुंच हासिल करने, एडवरटाइजिंग और लिस्टिंग समेत अन्य सेवाओं के लिए वेबसाइट को भुगतान किया.
मान्सटरडॉटकॉम
यह अमेरिका बेस्ड ग्लोबल एंप्लॉइमेंट वेबसाइट है, जिसका स्वामित्व और संचालन मॉनस्टर वल्र्डवाइड आईएनसी. की ओर से किया जाता है. इसकी स्थापना 1999 में मॉनस्टर बोर्ड (टीएमबी) और ऑनलाइन करियर सेंटर (ओसीसी) के विलय से की गई थी. मॉनस्टर प्रमुख रूप से उन लोगों की मदद करने के लिए बनाई गई, जो निचले स्तर से मध्यम स्तर की नौकरी की तलाश में रहते हैं, जो उनकी योग्यताओं के मुताबिक हो और उनके घर के आसपास हों.
एलेक्सा की रैंकिंग के अनुसार, मान्सटरडॉटकॉम अमेरिका में नौकरी की तलाश करने वाले उम्मीदवारों या आवेदकों की ओर से सबसे ज्यादा देखी जाने वाली एंप्लॉइमेंट बेवसाइट है. (दूसरी एंप्लाइमेंट वेबसाइट्स की तुलना में आप एलेक्सा की रैकिंग दाहिनी ओर इनबॉक्स में देख सकते हैं.)

Work And RY
यह एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है, जो फ्री सर्च सर्विस से नौकरी की तलाश कर रहे नौजवानों की मदद करती है. वह नौकरी की तलाश कर रहे आवेदकों की मदद के लिए उनके घर के निकट नौकरी के विकल्प मुहैया कराती है. वर्कएनआरबाई के साथ खुद को रजिस्टर्ड कर आप लोकल एंप्लायर्स के पास नौकरी की तलाश कर सकते हैं. उम्मीदवार आसानी से व्यक्तिगत जानकारी और अपनी योग्यताओं की जानकारी प्रोफाइल में दे सकते हैं, जिसे कस्टमाइज्ड सेटिंग के जरिए शेयर किया जा सकता है.
नौकरी की तलाश करने वाले उम्मीदवार अपना प्रोफाइल बना सकते हैं. वेरिफिकेशन के बाद यह डेटा शेयर किया जाता है और उपयुक्त उम्मीदवार को नौकरी दी जाती है. इन सेवाओं का लाभ उठाने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को ऐप पर अपना रजिस्ट्रेशन करना होता है, जो मुफ्त होता है.

Lincdin
यह एक बिजनेस और रोजगार पर आधारित सर्विस है, जो वेबसाइट्स और मोबाइल ऐप्स के जरिए संचालित होती है. 28 दिसंबर 2002 को लिंक्डइन की स्थापना की गई. यह सर्विस 5 मई 2003 को लॉन्च की गई, जिसका इस्तेमाल मुख्य रूप से प्रोफेशनल नेटवर्किग के लिए होता है. इस सर्विस में नियोक्ता जॉब पोस्ट करते हैं और नौकरी तलाश करने वाले उम्मीदवार अपना बायोडेटा पोस्ट करते हैं.
वर्ष 2015 में कंपनी का ज्यादातर राजस्व अपने सदस्यों के बारे में नियोक्ताओं और सेल प्रफेशनल्स को जानकारी की बिक्री करने से आया. अप्रैल 2007 में लिंक्डइन के 200 देशों में 500 मिलियन सदस्य हैं, जिसमें से 106 मिलियन से ज्यादा सदस्य एक्टिव है.

TimeJob.com
यह भारत और मध्यपूर्व में संचालित होने वाली इंडियन एंप्लॉमेंट बेवसाइट है. इसका स्वामित्व और संचालन टाइम्स ग्रुप करता है. यह भारत के तीन प्रमुख जॉब पोर्टल में से एक है. टाइमजॉबडॉटकॉम में कॉरपोरेट जॉब्स के लिए इंडस्ट्री पर फोकस जॉब पोर्टल बनाया है. इसमें से एक टेक जीआईजी डॉट कॉम आईटी इंडस्ट्री की रिटेल जॉब्स से संबंधित पोर्टल है, जो रिटेलर असोसिएशन ऑफ इंडिया के सहयोग से बनाया गया है.
दूसरा पोर्टल बीपीओ जॉब्स का है, जो बीपीओ कर्मचारियों को मोबाइल के माध्यम से नौकरियों की तलाश करने, उनके लिए रजिस्ट्रेशन करने और उनके लिए आवेदन करने की इजाजत देता है. एडवरटाइजिंग जॉब्स में इकनॉमिक टाइम्स के सहयोग से मीडिया और एडवरटाइजिंग इंडस्ट्री की जॉब्स की तलाश की जा सकती है.
इसके अलावा ब्रेंड इक्विटी गवर्नमेंट जॉब्स में अलग-अलग माध्यमों से दी गई सरकारी नौकरियों के विज्ञापनों को उम्मीदवारों और नौकरी की तलाश कर रहे लोगों की सहूलियत के लिए एक जगह पर दिया जाता है, ताकि वह आसानी से अपनी मनपसंद सरकारी नौकरी के लिए आवेदन कर सकें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *